ब्रेकिंग न्यूज़

13-Dec-2018 11:27:19 am
Posted Date

छग के नये मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा आज शाम तक

0-दिल्ली में राहुल गांधी के बंगले मेंं आयोजित बैठक में छग सहित मप्र व राजस्थान के मुख्यमंत्रियों के नाम पर लगेगी मुहर
रायपुर, 13 दिसंबर । छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान आज शाम तक किया जा सकता है। मुख्यमंत्री के नाम का प्रस्ताव लेकर कांग्रेस के पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खडग़े दिल्ली रवाना हो गए है। उनके साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया भी दिल्ली रवाना हुए। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी इस प्रस्ताव पर विचार-विमर्श करने के बाद आज शाम तक मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा करेंगे। 
ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ सहित मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के साथ अब मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए कांग्रेस में मंथन चल रहा है। राहुल गांधी ने इन तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के चेहरे के लिए पर्यवेक्षक नियुक्त किये है। छत्तीसगढ़ के लिए वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खडग़े बुधवार को छग कांग्रेस विधायकों की बैठक लेकर मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करते हुए उनकी पसंद जानकर प्रस्ताव बनाया है। इस प्रस्ताव में कौन से चेहरे है इसका खुलासा अभी नहीं किया गया है। हालांकि शुरू से मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस से चार लोगों के नाम सामने आ रहे है जिनमें टीएस सिंहदेव, भूपेश बघेल, डा. चरणदास महंत एवं ताम्रध्वज साहू शामिल है। हालांकि कांग्रेस विधायकों से चर्चा के बाद श्री खडग़े अपने साथ जो प्रस्ताव दिल्ली ले गये है उनमें किन लोगों के नाम है इसे अभी गोपनीय रखा गया है। श्री खडग़े आज इस प्रस्ताव को लेकर  दिल्ली रवाना हो गए। उनके साथ प्रदेश प्रभारी पीएल पूनिया भी है। छग के अलावा मध्यप्रदेश और राजस्थान राज्य के मुख्यमंत्रियों के नामों का प्रस्ताव लेकर भी वहां के पर्यवेक्षक दिल्ली पहुंच गए है। तीनों राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम पर मुहर लगाने दिल्ली में राहुल गांधी के बंगले में आज बैठक रखी गई है। इस बैठक में तीनों राज्यों के नियुक्त पर्यवेक्षण मुख्यमंत्री के प्रस्ताव को रखेंगे। जिसके बाद इन प्रस्तावों पर विचार-विमर्श के बाद मुख्यमंत्रियों के नामों की घोषणा की जाएगी। 
्रछग में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह 15 को संभावित
छग के लिए कांग्रेस से मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होने के बाद मुख्यमंत्री पद के शपथ ग्रहण की तैयारियां भी शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि 16 दिसंबर से खरमास प्रारंभ हो रहा है। खरमास में शुभ कार्य नहीं किये जाते है। ऐसे में मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण समारोह 15 दिसंबर को किया जा सकता है। शपथ ग्रहण समारोह राजधानी के साईंस कॉलेज मैदान में आयोजित किया जा सकता है।
शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के कई राष्ट्रीय नेता शामिल होने पहुंचेंगे छग:
मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में छत्तीसगढ़ के समस्त नवनिर्वाचित विधायकों, पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओ के अलावा कई राष्ट्रीय नेता भी शामिल होने यहां आ सकते है। 

Share On WhatsApp