आज के मुख्य समाचार

03-Dec-2018 11:06:25 am
Posted Date

भारतीय मीडिया की कवरेज पर पाक अचंभित

0-करतारपुर गलियारा
इस्लामाबाद,03 दिसंबर । पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने रविवार को कहा कि करतारपुर गलियारे पर भारतीय मीडिया के कुछ वर्गों की कवरेज ने पाकिस्तान को अचंभित किया है। 
बयान में कहा गया कि गलियारे के लिए किसी अन्य की पहल या उद्देश्य बताना पूरी तरह से दुर्भावनापूर्ण है। प्रधानमंत्री इमरान खान ने 28 नवंबर को प्रस्तावित पाकिस्तान और भारत के बीच निशुल्क वीजा मार्ग की आधारशिला रखी थी। इस समारोह में भारत विरोधी कहे जाने वाले एवं हाफिज सईद से संबंध रखने वाले गोपाल सिंह चावला की भारतीय मीडिया ने व्यापक रूप से अलोचना की।
पाकिस्तान ने दोहराया कि इस गलियारे को खोलने की पहल सिख भाइयों के सम्मान में और विशेष रूप से बाबा गुरु नानक देव जी की आगामी 550वीं जयंती के मद्देनजर पाकिस्तान सरकार ने की है। सिख समुदाय के लोग करतारपुर गलियारे की लंबे समय से मांग कर रहे थे। सिखों के संस्थापक गुरू नानक देव ने अपने जीवन के 18 वर्ष से भी अधिक समय करतारपुर में बिताए थे। इस गलियारे के सिख धार्मिक स्थल डेरा बाबा नानक साहिब और गुरुद्वारा दरबार साहिब, करतारपुर से भी जुडऩे की उम्मीद है जिससे सिख श्रद्धालु दोनों पवित्र स्थलों पर जाने में सक्षम होंगे। उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भारत की ओर से 26 नवंबर को पंजाब के गुरदासपुर में गलियारे की आधारशिला रखी थी। 

Share On WhatsApp