आज के मुख्य समाचार

13-Dec-2018 11:10:31 am
Posted Date

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के हत्यारों को दो हफ्तों में फांसी देने से किया इनकार

नई दिल्ली,13 दिसंबर । साल 2012 में 16-17 दिसंबर की दरम्यिानी रात राजधानी दिल्ली में कुछ दरिंदों में एक नाबालिग निर्भया के साथ गैंगरेप किया था, जिसके बाद पूरा देश निर्भया के हक में इंसाफ के लिए एकजुट हो गया था। वहीं इस मामले में 6 साल बीत जाने के बाद भी दोषियों को फांसी नहीं दी गई है। सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया के हत्यारों को दो हफ्तों में फांसी देने से इनकार कर दिया है।
सुप्रीम कोर्ट में इस संबंध में एक याचिका डाली गई थी। याचिका में कहा गया था कि निर्भया के दोषियों को दो हफ्ते में फांसी दी जानी चाहिए। देश को झकझोर देने वाले निर्भया कांड के तीन गुनहगारों को दो हफ्तों के अंदर मौत की सजा दिलाने के मामले में सुप्रीम कोर्ट में पीआईएल दाखिल की गई थी। याचिका के जरिए सुप्रीम कोर्ट से मांग की गई थी कि वह केंद्र सरकार को आदेश दे कि वह निर्भया के गुनहगारों को दो सप्ताह के अंदर फांसी दे।
बता दें कि निर्भया गैंगरेप मामले में निचली अदालत ने 12 सितंबर, 2013 को चार दोषियों को मौत की सजा सुनाई थी। इस अपराध में एक आरोपी राम सिंह ने मुकदमा लंबित होने के दौरान ही जेल में आत्महत्या कर ली थी। एक नाबालिग दोषी को तीन वर्ष के लिए बाल सुधार कारावस में भेजा था। अन्य को सजा-ए-मौत की सजा सुनाई गई थी।  

Share On WhatsApp