आज के मुख्य समाचार

29-Apr-2024 8:20:40 pm
Posted Date

जालंधर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश, 48 किलो हेरोइन समेत तीन काबू; 21 लाख की नकदी और गाडिय़ां भी बरामद

जालंधर । जालंधर पुलिस कमिश्नरेट ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग्स सिंडिकेट का किया पर्दाफाश किया है। पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर अब तक की सबसे बड़ी खेप बरामद की है। पुलिस ने आरोपियों के पास से 48 किलो हेरोइन, 21 लाख की अवैध धनराशी, नोट गिनने की मशीन और तीन लग्जरी गाडिय़ां जब्त की है। जानकारी के अनुसार, सिंडिकेट के तार सीमाओं के पार, ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा के अलावा घरेलू नेटवर्क दो राज्यों जम्मू-कश्मीर और गुजरात तक भी फैला हुआ है।
पुलिस आयुक्त स्वपन शर्मा ने इसे शहर में कमिश्नरेट पुलिस द्वारा बरामद की गई दवाओं की अब तक की सबसे बड़ी खेप बताया। उन्होंने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर कमिश्नरेट पुलिस द्वारा शहर में एक विशेष जांच की गई, जिसके दौरान वाई-प्वाइंट भगत सिंह कॉलोनी बाईपास के पास एक टोयोटा इनोवा कार नंबर पीबी08-डीएस-2958 को रोका गया। वहीं, स्वपन शर्मा ने बताया कि ड्राइवर ने मौके से भागने की कोशिश की लेकिन पुलिस ने गाड़ी रोक ली और गाड़ी की तलाशी लेने पर गाड़ी के अंदर एक बैग में छिपाकर रखी गई 8 किलो हेरोइन बरामद हुई।
उन्होंने ने बताया कि पुलिस ने तुरंत ड्राइवर सतनाम सिंह उर्फ बब्बी पुत्र गुरदेव सिंह, निवासी गांव ढंडियां, पुलिस स्टेशन बंगा, जिला नवांशहर जो कि अब प्रताप चौक होशियारपुर के नजदीक मकान नंबर 141/8 सुभाष नगर, नजदीक में किराएदार है, को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी अमन रोजी और उसके पति हरदीप सिंह के साथ ड्रग नेटवर्क से जुड़ा था। स्वपन शर्मा ने बताया कि इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दोनों संदिग्धों को नकोदर जालंधर रोड से पकड़ा, जहां से उनके पास से भारी मात्रा में 40 किलो हेरोइन और एक टोयोटा इनोवा समेत कुल 21 लाख रुपये की रकम बरामद हुई। उनके पास से तीन गाडिय़ां, एक महिंद्रा एक्सयूवी और एक हुंडई वर्ना के साथ एक कैश गिनने की मशीन बरामद की गई है।
उन्होंने कहा कि पुलिस ने ईरान, अफगानिस्तान, तुर्की, पाकिस्तान और कनाडा के साथ-साथ जम्मू-कश्मीर और गुजरात में चल रहे नेटवर्क का भंडाफोड़ किया। स्वपन शर्मा ने कहा कि इस व्यापक नेटवर्क के सरगना नवप्रीत सिंह उर्फ नव को पकडऩे के लिए बड़े पैमाने पर प्रयास किये जा रहे हैं।

 

Share On WhatsApp