विज्ञान

08-Jul-2018 12:07:37 pm
Posted Date

मुर्गे के भीतर होते हैं खतरनाक जीवाणु, चिकन खाने से इंसान बन सकता है नपुंसक : रिसर्च

नई दिल्ली। बहुत सारे व्यक्ति चिकन खाने के बहुत ज्यादा ही शौकीन होते हैं उन्हें हफ्ते में कम से कम तीन या चार बार तो चिकन मिलना ही चाहिए क्योंकि उन्हें चिकन की आदत हो जाती है। इस खबर को पढ़कर आप चिकन खाना ही छोड़ देंगे एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि चिकन खाना हमारे सेहत के लिए हानिकारक होता है। एक रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि हफ्ते में 4 बार से ज्यादा चिकन खाने से व्यक्ति कई प्रकार की गंभीर बीमारियों से ग्रसित हो सकता है और चिकन खाने वाले व्यक्ति नपुंसक बन सकते हैं। मुर्गे के भीतर खतरनाक जीवाणु होते हैं।

डायबिटीज का खतरा 
रिसर्च में इस बात का खुलासा हुआ है कि जो व्यक्ति रेड मीट और चिकन खाते हैं उनमें डायबिटीज का खतरा बढ़ जाता है। वैसे तो वेजिटेरियन खाने को नॉन वेजिटेरियन खाने से बहुत ज्यादा हेल्दी माना जाता है लेकिन सभी प्रकार का नॉनवेज खाना हानिकारक साबित नहीं होता है लेकिन रेड मीट और चिकन में हिम आयरन की मात्रा अत्यधिक ज्यादा होती है जिसके कारण डायबिटीज जैसी बीमारियां होने का खतरा बढ़ जाता है।

फर्टिलिटी 
आमतौर पर आप जो दुकानों से ही चिकन लेकर आते हैं वह नैचुरल तरीके से बड़ी साइज का नहीं होता है दुकानदार चिकन बेचने से पहले उसका आकार बढ़ाने के लिए उसे ओक्सिटोसिन के इंजेक्शन लगाकर चिकन का साइज बढ़ा देते हैं जो आपकी सेहत के लिए बहुत ज्यादा ही हानिकारक होते हैं और इससे आपको फर्टिलिटी की परेशानियों का भी सामना करना पड़ता है।

बना सकता है नपुंसक 
आमतौर पर चिकन खाने से सिर्फ पुरुषों पर ही इसका गलत प्रभाव नहीं पड़ता बल्कि महिलाओं पर भी इसका बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ता है जो महिलाएं अधिक मांस खाती है उनमें भी फर्टिलिटी की समस्या उत्पन्न होने लग जाती है और जिस कारण से महिला और पुरुष को माता-पिता बनने में कई तरह की परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है अतः कहा जा सकता है कि चिकन नपुंसक बना देता है।

Share On WhatsApp