खेल-खिलाड़ी

10-Apr-2024 4:27:41 am
Posted Date

आईपीएल 2024 : जडेजा के 3 विकेट, गायकवाड़ के नाबाद पचासे ने सीएसके को केकेआर पर 7 विकेट से जीत दिलाई

चेन्नई  । एमए चिदंबरम स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 मैच में रवींद्र जडेजा ने 3-18 के स्पेल से खेल का रुख पलट दिया, जबकि कप्तान रुतुराज गायकवाड़ ने 58 गेंदों में नाबाद 67 रनों की पारी खेलकर फॉर्म में वापसी की, जिससे गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स ने कोलकाता नाइट राइडर्स पर सात विकेट से जीत दर्ज की। सीएसके की यह तीसरी घरेलू जीत है।
जडेजा ने स्टंप-टू-स्टंप लाइन बनाए रखी और मैच-डिफाइनिंग स्पेल के अपने चार ओवरों में केकेआर के बड़े हिटरों को परेशान करने के लिए रणनीति में मामूली बदलाव किए। तेज गेंदबाज तुषार देशपांडे और वापसी कर रहे मुस्तफिजुर रहमान ने शानदार लाइन और लेंथ के असाधारण स्पेल के साथ अंतिम छोर पर धीमी गेंदें फेंकी और क्रमश: 3-33 और 2-22 रन बनाए।
तीनों के प्रयासों से धीमी पिच पर टर्न की पेशकश करते हुए केकेआर 137/9 के स्कोर पर पहुंचा। बाद में गायकवाड़ ने वफादार घरेलू दर्शकों के सामने अपने बल्ले से शानदार नौ चौकों की झड़ी लगा दी और 14 गेंद बाकी रहते लक्ष्य पूरा कर लिया। गायकवाड़ ने चार मैचों में 46 के उच्चतम स्कोर के साथ 88 रन बनाए। केकेआर की नाबाद पारी को तोडऩे में उन्हें डेरिल मिशेल और प्रभावशाली खिलाड़ी शिवम दुबे के अच्छे 20 रनों का भी सहयोग मिला।
तीसरे ओवर में नरेन ने देशपांडे की गेंदों पर दो चौके और एक छक्का जमाया। इसके बाद उन्होंने शार्दुल ठाकुर के खिलाफ स्ट्रेट ड्राइव से चार रन बनाए और केकेआर के 50 रन पूरे करने के लिए महेश तीक्षाना को लॉन्ग-ऑन पर छह रन के लिए भेजा। दूसरे छोर से युवा अंगक्रिश रघुवंशी ने चार आधिकारिक चौके लगाए, जिसमें तीक्षाना के सिर के ऊपर से छक्का लगाना भी शामिल था। इसके बाद केकेआर ने पावर-प्ले 56/1 पर खत्म किया। लेकिन तभी पहुंचे जडेजा ने आठ गेंदों में तीन विकेट लेकर सीएसके को बढ़त दिला दी।

 

Share On WhatsApp